Source Name: Haier

हायर ने पुणे में निर्माण सुविधा का विस्तार किया, 490 करोड़ रु. के निवेष की योजना

Jun 25, 2016   15:25 PM 
New Delhi, Delhi, India

होम अप्लायंसेस एवं कंज़्यूमर इलेक्ट्राॅनिक्स में ग्लोबल लीडर एवं लगातार सातवे साल’ मेजर अप्लायंसेस में नं. 1 ब्रांड हायर ने आज पुणे में अपनी निर्माण सुविधा के विस्तार की घोशणा की। यह घोशणा रंजनगांव, पुणे में हायर के फैक्ट्री परिसर में औपचारिक उत्सव का आयोजन करके की गई। इस नए विकास का लक्ष्य2017 के अंत तक हायर में नौकरियों के अवसरों में 167 फीसदी की वृद्धि करना है। इस ईवेंट को श्री एरिक ब्रैगेन्ज़ा, प्रेसिडेंट, हायर अप्लायंसेस, इंडिया एवं श्री सोंग युजुन, मैनेजिंग डायरेक्टर, हायर ग्रुप ने संबोधित किया। इस ईवेंट में गेस्ट आॅफ आॅनर एवं मुंबई में काॅन्सुल जनरल आॅफ द चाईनीज़ काॅन्सुलेट जनरल श्री झेंग ज़ियुआन भी मौजूद थे।
 
 
यह ईवेंट पुणे, महाराश्ट्र में हायर की निर्माण सुविधा के विस्तार का प्रारंभ करने के लिए आयोजित की गई। इससे पूर्व कंपनी ने पिछले साल महाराश्ट्र सरकार के साथ केंद्र सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ अभियान में 490 करोड़ रु. के निवेष का समझौता किया था। इस निवेष का लक्ष्य कारखाने में वर्तमान श्रेणियों जैसे रेफ्रिजरेटर्स की उत्पादन क्षमता बढ़ाना एवं नए उत्पादों जैसे वाॅषिंग मषीन, एयर कंडीषनर, एलईडी पैनल एवं वाटर हीटर्स का निर्माण प्रारंभ करना है।
 
इस प्रगति के साथ कंपनी राज्य में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए अपने कार्यबल को वर्तमान में 1100 से बढ़ाकर 2900 करने की योजना भी बना रही है। इसके अलावा कंपनी ‘इंस्पायर्ड लिविंग’ की ब्रांड फिलाॅसफी के साथ देष में इनोवेषन एवं उत्पादन की उत्कृश्टता बढ़ाने के लिए षोध एवं विकास केंद्र की स्थापना भी करेगी। यह विस्तार वेंडर्स एवं ओईएम के लिए ओपन डोर के रूप में काम करेगा एवं बढ़े हुए स्थानीय उत्पादन और उत्पादों का आयात घटाने के साथ व्यापार की वृद्धि भी करेगा।
 
कंपनी ने देष की अर्थव्यवस्था के विकास में योगदान देने के लिए साल, 2015 में कंज़्यूमर ड्यूरेबल्स की श्रेणी में प्रतिश्ठित ‘मेक इन इंडिया अवार्ड्स फाॅर एक्सिलेंस’ भी जीता है।
 
इस अवसर पर श्री एरिक ब्रैगेन्ज़ा, प्रेसिडेंट, हायर इंडिया ने कहा, ‘‘यह कंपनी के लिए गर्व का क्षण है, जब यह एक भव्य आयोजन के साथ देष में ब्रांड की पहली निर्माण सुविधा का आधिकारिक विस्तार कर रही है। मेक इन इंडिया अभियान के साथ देष में निर्माण षुरु करने की कंपनी की प्रतिबद्धता पर केंद्रित होते हुए, अब सभी श्रेणियों के उत्पाद इस कारखाने में निर्मित किए जाएंगे। इसके अलावा इनोवेटिव एवं क्रांतिकारी उत्पाद बनाने की विरासत आगे बढ़ाते हुए और निर्माण सुविधा के विस्तार के साथ, हायर का लक्ष्य आयात पर निर्भरता को कम करना एवं देष से निर्यात को बढ़ावा देना है, ताकि भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास में मदद की जा सके।’’
 
श्री साँग युजुन, एमडी, हायर इंडिया इस विकास के प्रति आषान्वित हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हायर समूह पूरे विष्व में होम साॅल्यूषंस एवं अप्लायंस तकनीक में सबसे आगे है। इसके पास विष्व में बहुत बड़ा बाजार अंष है। पिछले कुछ सालों में हायर इंडिया की प्रगति काफी उत्साहजनक रही है एवं हम देष में कंपनी की स्थिति के प्रति काफी आषान्वित हैं। पुणे में हायर की निर्माण सुविधा का विस्तार भारत पर समूह का फोकस मजबूत करेगा।’’
 
अधिक जानकारी के लिए, हमारी वैबसाइट पर क्लिक करें www.haier.com