Source Name: Haier

हायर ने डबल ड्रम टेक्नॉलॉजी वाली विष्व की पहली वॉषिंग मषीन ड्युओ-जेमिनी लॉन्च की

भारत में नई लॉन्च की गई हायर ड्युओ जेमिनी दो स्वतंत्र फंक्षनल ड्रम्स के साथ आती है; ये दो अलग अलग लोड्स एकसाथ वॉष करके लॉन्ड्री में लगने वाले समय की बचत करती है

Sep 06, 2016   18:20 PM 
New Delhi, Delhi, India

होम अप्लायंसेस एवं कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्लोबल लीडर एवं यूरो मॉनिटर इंटरनेषनल सर्वे 2015 के द्वारा लगातार सातवें साल विष्व के नंबर 1 ब्रांड घोशित, हायर ने भारत में पहली डबल ड्रम वॉषिंग मषीन के लॉन्च की घोशणा की है। हायर ड्युओ-जेमिनी विष्व की पहली ड्युअल ड्रम वॉषिंग मषीन है, जो दो फ्रंट लोड वॉषिंग ड्रम्स के साथ आती है, जो एक दूसरे के ऊपर रखे गए हैं। यह नई वॉषिंग मषीन हायर की ओर से नया इनोवेषन है, जो देष में प्रीमियम वॉषिंग मषीन की श्रृंखला को मजबूत बनाएगी।

                             

ड्युओ जेमिनी में सर्वश्रेश्ठ क्राफ्ट्समैनषिप एवं तकनीकी कुषलता का प्रयोग करके प्रीमियम डिज़ाईन दिया गया है। यह षहरी एवं आधुनिक परिवारों और उनकी विकसित होती हुई जीवनषैली के लिए तैयार की गई है। इस मषीन में दो वॉषिंग ड्रम मषीन को परिवार के लिए लॉन्ड्री की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने में मदद करते हैं और लॉन्ड्री के समय में बचत करके यह प्रक्रिया आसान बनाते हैं।

 

दो वॉषिंग ड्रम्स के साथ हायर ड्युओ जेमिनी के ऊपरी ड्रम में 4 किग्रा. तक कपड़े एवं निचले ड्रम में 8 किग्रा. कपड़े तक धुल सकते हैं। हायर ड्युओ जेमिनी के यूज़र्स को एक जबरदस्त फायदा यह है कि वो कपड़ों के रंग, प्रकार या विषेश जरूरत के अनुसार उन्हें अलग अलग धो सकते हैं। उदाहरण के लिए, वो सफेद कपड़े अलग धो सकते हैं, ताकि उन पर रंग के दाग न पड़ें या फिर वो सिल्क या सैटिन जैसे नाजुक और महंगे कपड़े अलग ड्रम में धो सकते हैं, या फिर बच्चों के कपड़े अलग धो सकते हैं, क्योंकि उन पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होती है। इसमें यूज़र्स हाईज़ीन को ध्यान में रखते हुए अपने इनर वियर भी अलग धो सकते हैं।
 
 
हायर ड्युओ जेमिनी में ड्युअल स्टार बैलेंस सिस्टम है, जो ड्रम्स को स्थिर एवं खामोष (एक स्पिन में 70 डीबी) रखता है। इसका ड्युअल स्मार्ट ड्राईविंग फोर्स सिस्टम मोटर्स के लिए पृथक फ्रीक्वेंसी कन्वर्ज़न बनाए रखने में मदद करता है, ताकि कपड़ों को एक साथ या अलग अलग धोने के लिए सही नियंत्रण प्राप्त हो। पिलो ड्रम टेक्नॉलॉजी के साथ यह साफ सुथरी एवं नाजुक वॉष के लिए पिलो के आकार का ड्रम प्रदान करता है। इसे ए$$$ एनर्जी रेटिंग दी गई है। इस मषीन में दूसरी आकर्शक विषेशताएं भी हैं, जिनके चलते यह आधुनिक घरों में एक बहुमूल्य और उपयोगिता की वस्तु होगी। इसमें 1 टच एलईडी स्क्रीन डिजिटल पैनल के द्वारा संपूर्ण नियंत्रण प्रदान करती है। 6 वॉटर इनलेट सिस्टम के द्वारा षुद्ध एवं स्वच्छ वॉषिंग मिलती है एवं पानी एक ड्रम से दूसरे में नहीं पहुंच पाता है। यह 30 कस्टमाईजेबल प्रोग्रामिंग विकल्पों (ऊपरी ड्रम में 12 $ निचले ड्रम में 18) से सुसज्जित है।
 
 
इसके अलावा हायर ड्युओ जेमिनी में स्मार्टफोन एवं टेबलेट्स से वाईफाई कनेक्टिविटी भी है, जिसके द्वारा यूज़र्स को वॉषिंग की प्रक्रिया की खबर, पानी के इनफ्लो/आउटफ्लो की जानकारी और मषीन की वॉषिंग की क्रियाओं की जानकारी रखने में मदद मिलती है। यह 99.8 प्रतिषत की बैक्टीरिया रिमूवल दर के साथ एंटीबैक्टीरियल फंक्षन से सुसज्जित है। यह मषीन लगभग 30 प्रतिषत एनर्जी एवं पानी की बचत करने में मदद करती है। इसमें एंटी स्टेन फीचर और नाईट वॉष फीचर है। इसके अलावा हायर ड्युओ जेमिनी वॉषिंग मषीन लाईफ टाईम वॉरंटी के साथ आती है।
 
 
हायर ड्युओ जेमिनी को एक ही इंटीग्रेटेड मषीन पर किसी भी पेंच या डिज़ाईन में ब्रेक के बिना काफी खूबसूरत रूप दिया गया है। इसका राउंड डोर डिज़ाईन चमकीले प्रकाष के साथ वॉषिंग की प्रक्रिया साफ दिखाता है। अंदर मुलायम प्लेटिनम ड्रम्स के साथ मषीन नाजुक कपड़ों की बेहतर सफाई करते हुए अतिरिक्त केयर प्रदान करती है। हायर ड्युओ को अपने खूबसूरत डिज़ाईन एवं फंक्षनलिटी के लिए प्रतिश्ठित आईएफ प्रोडक्ट डिज़ाईन अवार्ड 2015- जर्मनी प्राप्त हुआ है।
 
 
इस लॉन्च के बारे में श्री एरिक ब्रेगेन्ज़ा, प्रेसिडेंट, हायर इंडिया ने कहा, ‘‘भारत हायर के लिए एक प्रमुख रणनीतिक बाजार है। हम देष में अपनी वृद्धि एवं विकास के लिए समर्पित हैं। हायर ड्युओ जर्मनी पेष करके हम देष में अपनी प्रीमियम वॉषिंग मषीन्स का विस्तार कर रहे हैं, जो षहरी एवं अत्याधुनिक परिवारों की जरूरतों को पूरा करेंगी। आधुनिक, व्यस्त, तकनीकी रूप से समझदार उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हमने भारत में ड्युओ जेमिनी पेष की है, जो उनके समय की बचत करेगी। इससे कस्टमर इंस्पायर्ड इनोवेषन करने का हमारे ब्रांड का वायदा भी मजबूत होगा।’’
 
 
नई हायर जेमिनी डबल ड्रम वॉषिंग मषीन सर्वश्रेश्ठ मेट्रो (दिल्ली, मुंबई, पुणे एवं बैंगलोर) में उपलब्ध है और इसका मूल्य 1,69,990 रु. है। 
 
अधिक जानकारी के लिए, हमारी वैबसाइट पर क्लिक करें www.haier.com